+

बिहार में शिवसेना और एनसीपी क्या एक साथ लड़ेंगी चुनाव? संजय राउत ने दिया जवाब

क्या बिहार में शिवसेना और एनसीपी एक साथ चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अब तक किसी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई है।
बिहार में शिवसेना और एनसीपी क्या एक साथ लड़ेंगी चुनाव? संजय राउत ने दिया जवाब
शिवसेना ने बिहार विधानसभा चुनाव की लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतरने का ऐलान किया है। क्या बिहार में शिवसेना और एनसीपी एक साथ चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि अब तक किसी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई है। तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन शेष  रहते है।
संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि अगले सप्ताह मैं पटना जाऊंगा। उनसे पूछा गया था कि क्या बिहार में शिवसेना, एनसीपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी तो उन्होंने कहा, अभी तक गठबंधन को लेकर किसी से बात नहीं हुई है। बाकी पप्पू यादव सहित बिहार की कई स्थानीय पार्टियां शिवसेना से बात करना चाहती हैं। 
रविवार को शिवसेना ने बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतरने का ऐलान किया था। बिहार चुनाव में पार्टी का चुनाव चिह्न ''तुरहा बजाता व्यक्ति'' होगा। इससे पहले, चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को उसका चुनाव चिन्ह 'धनुष और तीर' इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि यह जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के चुनाव चिन्ह 'तीर' से मिलता-जुलता है। 
चुनाव प्रचार में शामिल होंगे बड़े चेहरे
शिवसेना ने बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी कर दी है, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था। इसके अलावा इस सूची में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और कृपाल तुमाने का भी नाम था। 
बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में तीन नवंबर और तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।
facebook twitter instagram