India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World News: पाकिस्तान के सिंध में ट्रक हादसे में 5 लोगों की मौत, 11 लोग गंभीर रूप से घायल

04:09 AM May 26, 2024 IST
Advertisement

World News: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा। दो ट्रक के आपस में भिड़ने से 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। यह हादसा एक पिकअप ट्रक और दूसरा 22 पहिए वाले ट्रक (ट्रेलर) के बीच हुई है। दुर्घटना में पिकअप ट्रक के पूरी तरह से परखच्चे उड़ गए है। मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी इमरान खान ने बताया कि, हादसा थट्टा जिले के झिरक कस्बे में हुआ। पिकअप ट्रक पर सवार सभी लोग मजदूर थे जो काम पर जा रहे थे। टक्कर लगने पर उनमें से पांच की मौत हो गई, जबकि 11 घायल लोगों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि 22 पहिए वाला (ट्रेलर) एक भारी-भरकम वाहन था। एसएसपी इमरान खान ने कहा कि दुर्घटना में पिकअप ट्रक पूरी तरह से नष्ट हो गया, जबकि ट्रेलर को जब्त कर लिया गया है और चालक और कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में, खैरपुर नाथन शाह बाईपास के पास सिंधु राजमार्ग पर एक यात्री कोच और एक कार के बीच आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। मेमन समुदाय के चारों लोग एक कार में सवार होकर के.एन. के कन्हियार लखियार गांव जा रहे थे। शाह एक रिश्तेदार की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने के लिए मोरो से आए थे। सिंध प्रांत में आंतरिक इलाकों में सड़कों की खराब हालत और लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं क्योंकि लोगों को उचित परीक्षण के बिना लाइसेंस दिए जाते हैं।अप्रैल में, सिंध के सहवान शहर के पास मंझंड में एक कोच के तेल टैंकर से टकरा जाने से छह लोगों की मौत हो गई और 35 घायल हो गए।

अधिकारियों के अनुसार, पिछले चार वर्षों के दौरान जमशोरो और सहवान के बीच सिंधु राजमार्ग के अधूरे खंड पर कुल 97 यातायात दुर्घटनाओं में 115 लोग मारे गए हैं और 317 घायल हुए हैं। सिंधु राजमार्ग का 130 किलोमीटर लंबा दोहरा कैरिजवे, जिसे एन-55 के नाम से जाना जाता है, जमशोरो और सहवान के बीच अधूरा रहा, जिसके कारण इस तरह की घटना होती रहती हैं। पाकिस्तान में सुरक्षा उपायों में ढिलाई, खराब ड्राइवर प्रशिक्षण और खस्ताहाल परिवहन बुनियादी ढांचे के कारण उच्च मृत्यु दर वाली सड़क दुर्घटनाएँ आम हैं। यात्री बसें और ट्रक अक्सर क्षमता से अधिक भरे होते हैं और सीट बेल्ट आमतौर पर नहीं पहने जाते हैं, जिसका अर्थ है कि एकल-वाहन दुर्घटनाओं में मरने वालों की उच्च संख्या आम है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article