India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Afghanistan Floods: अफगानिस्तान में भारी बारिश का कहर जारी, बाढ़ से 50 लोगों की हुई मौत

06:18 AM May 19, 2024 IST
Advertisement

Afghanistan Floods: अफगानिस्तान में भारी बारिश का कहर जारी। अचानक आई बाढ़ से भारी मात्रा में जानमाल की हानि हुई है। हजारों की संख्या में लोग बाढ़ से प्रभावित हुए है। लोगों के पास रहने के लिए घर तक नहीं बचा। इसी बीच अफगानिस्तान के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल वाहिद हमास ने कहा कि बुरी तरह प्रभावित गोर प्रांत में 50 लोगों की मौत होने की खबर है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की बाढ़ के बाद राजधानी फिरोज कोह समेत विभिन्न क्षेत्रों में हजारों मकानों व संपत्तियों के क्षतिग्रस्त होने और सैकड़ों हेक्टेयर कृषि भूमि के प्रभावित होने से प्रांत को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है।

इसी बीच प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता इस्मातुल्ला मुरादी के अनुसार, शुक्रवार को उत्तरी प्रांत फरयाब में बाढ़ के कारण 18 लोग मारे गए और दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए। उन्होंने बताया कि चार जिलों में संपत्ति और भूमि को नुकसान हुआ है और 300 से अधिक जानवर भी बाढ़ मे मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अब्दुलरहमान बदरेस ने कहा, बाढ़ ने प्रांत के शाहरक, डुलिना, लाल और सरजंगल जिलों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें 2000 आवासीय घर और 2500 दुकानें तबाह हो गई है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को घोर प्रांत में एक नदी में गिरे लोगों के शवों को निकालने के प्रयास के दौरान अफगान वायु सेना की ओर से इस्तेमाल किया गया एक हेलीकॉप्टर तकनीकी समस्याओं की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। अफगानिस्तान पिछले महीने से ही भारी बारिश के कहर को झेल रहा है। लगातार हो रही बारिश और बाढ़ के कारण जान-माल की क्षति हुई है।

Advertisement
Next Article