India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका को राजनीतिक हिंसा को खारिज करना चाहिए : कमला हैरिस

10:17 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने देशवासियों से राजनीतिक हिंसा को खारिज करने का आह्वान किया और यह भी कहा कि देशवासियों को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में क्या दांव पर लगा है, इसके बारे में एक स्वस्थ चर्चा को स्वीकार करना चाहिए। अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। मिशिगन में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में हैरिस ने कहा, “अमेरिकी लोकतंत्र की खूबी, किसी भी लोकतंत्र की खूबी विचारों और नीतियों के बीच एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा तथा भविष्य के लिए मजबूत दृष्टिकोण है। जिस तरह हमें राजनीतिक हिंसा को खारिज करना चाहिए, उसी तरह हमें इस चुनाव में क्या दांव पर लगा है इसके बारे में एक स्वस्थ चर्चा को अपनाना भी चाहिए।”

डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की



कमला हैरिस ने पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हाल ही में हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, “जैसा कि हम सभी जानते हैं, यह एक जघन्य, भयानक और कायरतापूर्ण कृत्य था। मैं और मेरे पति डग इस बात को लेकर शुक्रगुजार हैं कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हुए। उस दिन जैसे ही हमने देखा कि क्या हो रहा है, हमने उनकी सलामती के लिए दुआ की। हमारा ध्यान तुरंत मेलानिया और उनके परिवार पर चला गया, जिनसे हम मिल चुके हैं।”

अमेरिका दुनिया का सबसे महान लोकतंत्र- कमला



कमला हैरिस ने कहा कि सबसे अहम यह है कि किसी को भी अपने प्रियजन की सुरक्षा को लेकर इसलिए चिंतित नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे किसी सार्वजनिक पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अमेरिकी खुफिया विभाग, प्रवर्तन एजेंसियों और स्थानीय प्राधिकारियों का आभार भी जताया। उपराष्ट्रपति ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि अमेरिका दुनिया का सबसे महान लोकतंत्र है। लेकिन पिछले सप्ताहांत हुई गोलीबारी की घटना के बाद हमारे सामने जो सवाल खड़े हुए हैं, उनमें से एक यह है कि हमें इस अभियान में एक-दूसरे के साथ किस तरह जुड़ना चाहिए।” कमला हैरिस ने रविवार शाम राष्ट्रपति जो बाइडन के एकता का आह्वान करने की बात को रेखांकित किया। उन्होंने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, “हमारी एकता इस विचार के इर्द-गिर्द केंद्रित होनी चाहिए कि हमारे देश का इतिहास राजनीतिक हिंसा से कलंकित रहा है, लेकिन हिंसा कभी भी स्वीकार्य नहीं है। इस संबंध में कोई दो राय नहीं हो सकती।” कमला हैरिस ने कहा कि लोकतंत्र की ताकत की पुष्टि करने का सबसे अच्छा तरीका विचारों का जोरदार और सहज आदान-प्रदान करना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article