India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, मलबे में दब गए परिवार के 14 लोग, जिंदा बचा शख्स VIDEO में रोता आया नजर

12:01 PM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

बीते शनिवार को अफगानिस्तान में भंयकर भूकंप की वजह से अब तक 2000 से ज्यादा नागरिक अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल है. हर बीतते घंटे के साथ मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। बता दें कई लोगों ने इस आपदा में अपने लोगों को खो दिया है। जबकि कुछ लोगों का तो पूरा परिवार तबाह हो गया है। इंटरनेट पर भूकंप की तबाही से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनको देखकर आपके रोंगटे खड़े होना तय है।
अफगानिस्तान भूकंप से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल
आपको बता दें सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान भूकंप से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपका कलेजा फटकर रह जाएगा। दरअसल इस वीडियो में एक शख्स रोता-बिलखता हुआ नजर आ रहा है। वह भूकंप के कारण जमींदोज अपने मकान के मलबे पर खड़ा है और चीख-चीखकर यह कह रहा है कि उसका पूरा परिवार इस मलबे के नीचे दबा हुआ है। यह शख्स अफगानिस्तान के हेरात में अपने परिवार के साथ रहता था। हालांकि, भूकंप के कारण इसका पूरा घर धूल और मिट्टी में तब्दील हो गया।
भूकंप में 2000 से ज्यादा लोगों की चली गई जान
दरअसल, शनिवार को अफगानिस्तान में 6.3 की तीव्रता के साथ भूकंप आया था। बताया जा रहा है कि इस भूकंप में 2000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। जबकि 10,000 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। कई लोग तो अब भी मलबे में दबे हुए हैं और जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं।कहा यह भी जा रहा है कि इस विनाशकारी भूकंप के चलते 1320 घर मलबे में तब्दील हो चुके हैं।

Advertisement
Next Article