India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ebrahim Raisi : तुर्की ने ईरान राष्ट्रपति की सहायता में सर्च हेलिकॉप्टर, 32 बचावकर्मी, और 6 गाड़ियां भेजी

02:27 AM May 20, 2024 IST
Advertisement

Iran President Ebrahim Raisi Latest News: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलिकॉप्टर रविवार (19 मई) को हादसे का शिकार हो गया। खराब मौसम और कोहरे के कारण रईसी के काफिले में से एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग करवाई गई। मामले को देखते हुए तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी (एएफएडी) ने रविवार (19 मई) को घोषणा करते हुए कहा, आज हमें जानकारी मिली है कि ईरान के राष्ट्रपति श्री इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर ईरान-नखचिवन सीमा पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसके बाद तुर्की ने ईरान के राष्ट्रपति को खोजने के लिए नाइट विजन सर्च हेलिकॉप्टर, 32 बचावकर्मी और 6 गाड़ियां ईरान भेजी है। एजेंसी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, ईरान ने तुर्की विदेश मंत्रालय के माध्यम से तुर्किये से एक नाइट विजन सर्च हेलीकॉप्टर के लिए अनुरोध किया है। जिसके बाद ईरान की तरफ से मांगी गई सभी सुरक्षा सुविधाओं को उपलब्ध करवाया गया है। और तुर्की ने कहा हम पूरी तरह अलर्ट पर है। और हमने सभी घटनाक्रम पर नजर बनाए रखी हैं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ईरान के आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी का हवाला देते हुए बताया कि राष्ट्रपति रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टरों में से एक ने खराब लैंडिंग की है, बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि खराब मौसम और कोहरे के कारण हेलीकॉप्टरों में से एक को हार्ड लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा। विभिन्न बचाव दल क्षेत्र में जा रहे हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे के कारण उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है।

मौजूदा जानकारी के मुताबिक, इब्राहिम रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। इस बारे में स्टेट टीवी के कहा कि यह घटना ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान देश की सीमा पर स्थित शहर जोल्फा के पास हुई। ईरान के स्टेट मीडिया ने बताया कि,इब्राहिम रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रात के गवर्नर और अन्य अधिकारी यात्रा कर रहे थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article