India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ईरान ने जब्त किए गए इजरायली-लिंक्ड एमएससी एरीज़ जहाज से पांच भारतीय नाविकों को किया रिहा

10:10 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

Five Indian Sailors Released: तेहरान द्वारा जब्त किए गए इजरायली स्वामित्व वाले जहाज पर सवार पांच भारतीय नाविकों (Five Indian Sailors Released) को गुरुवार को रिहा कर दिया गया और उन्होंने ईरान छोड़ दिया है। उनकी रिहाई का विवरण साझा करते हुए, भारतीय दूतावास ने बंदर अब्बास में दूतावास और भारतीय वाणिज्य दूतावास दोनों के साथ सहयोग और करीबी समन्वय के लिए ईरानी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

Highlights:

भारतीय क्रू सदस्य स्वदेश लौटे

इससे पहले, केरल के त्रिशूर की एन टेसा जोसेफ, इज़राइल से जुड़े मालवाहक जहाज 'एमएससी एरीज़' के 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों में से एक, जिसे 13 अप्रैल को ईरान ने जब्त कर लिया था, 18 अप्रैल को सुरक्षित रूप से अपनी मातृभूमि लौट आई थी। विदेश मंत्रालय अफेयर्स ने यह भी कहा था कि 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों में से एक सुरक्षित रूप से भारत लौट आया है और अन्य सुरक्षित हैं, उन्होंने कहा कि अनुबंध संबंधी दायित्व पूरा होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

एमएससी एरीज क्रू पर अपडेट

भारत में ईरानी राजदूत इराज इलाही ने भी कहा है कि एमएससी एरीज़ के चालक दल के सदस्यों, भारतीय नागरिकों को हिरासत में नहीं लिया गया है और वे जाने के लिए स्वतंत्र हैं। कंटेनर जहाज की जब्ती के मद्देनजर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने ईरानी समकक्ष होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन से बात की, जिसमें 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों की रिहाई का मुद्दा उठाया गया।

ईरान के क्षेत्रीय जल में जब्त किए गए पुर्तगाली जहाज और चालक दल की रिहाई के संबंध में एस्टोनियाई पक्ष के अनुरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए, अमीरबदोल्लाहियन ने कहा, "जहाज, जिसने ईरान के क्षेत्रीय जल में अपने रडार को बंद कर दिया और नेविगेशन की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article