India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'भारतीय समुदाय के लिए खुशी का समय', लाओस में PM Modi के स्वागत के लिए तैयार प्रवासी

01:05 PM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वियनतियाने पहुंचने से पहले, लाओस में भारतीय समुदाय दक्षिण-पूर्व एशियाई देश में उनका स्वागत करने के लिए उनके होटल के बाहर इकट्ठा हुआ। पीएम मोदी 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज सुबह लाओस की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए। उनकी यात्रा उनके लाओस समकक्ष सोनेक्से सिफांडोन के निमंत्रण पर हुई है। लाओस में रह रहे अजीत परिदा ने कहा कि पीएम मोदी का लाओस पहुंचना भारतीय समुदाय के लिए "खुशी का समय" है।

लाओस में PM Modi से मिलने पहुंचे प्रवासी

मीडिया से बात करते हुए अजीत परिदा ने कहा, मुझे लगता है कि यह खुशी की बात है। वह हमारे प्रधानमंत्री हैं और पिछले सात सालों से लाओस में रह रहे हैं और यह सुनकर कि प्रधानमंत्री आने वाले हैं, मुझे लगता है कि यह पूरे भारतीय समुदाय के लिए, हम सभी के लिए खुशी का समय है और यह एक देश के रूप में हमारी एकता को दर्शाता है कि हम अपने प्रधानमंत्री का स्वागत करें और उनके द्वारा लाई गई खुशखबरी सुनें और उनके साथ अपनी खुशखबरी साझा करें। एक अन्य भारतीय प्रवासी सदस्य पुलक ने पीएम मोदी को एक बहुत अच्छा नेता बताया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की विएंतियाने यात्रा यह दर्शाती है कि भारत लाओस के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देता है। पुलक ने कहा, मैं 12 साल से यहां हूं। मैं लखनऊ से यहां था। पिछले साल तक मैं पूर्णकालिक तौर पर लाओस में रहता था। अब मैं अबू धाबी चला गया हूं। लेकिन किसी तरह यह बहुत सौभाग्य की बात है कि मैं इस खास दिन पर यहां हूं। मेरी पत्नी लाओटियन है। इसलिए यहां दोनों देशों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग है। मैं पूरी तरह से अभिभूत हूं, भावुक हूं कि वह यहां हैं। वह एक बहुत अच्छे नेता हैं। वह हमारे अब तक के सबसे बेहतरीन नेताओं में से एक हैं।

एक अन्य प्रवासी सदस्य, नम्रता जेटली ने कहा कि वे पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं और इसे दोनों देशों के लिए अपनी साझेदारी को मजबूत करने का एक बड़ा क्षण कहा। नम्रता जेटली ने कहा, मुझे लगता है कि वास्तव में लाओस में होना एक विशेषाधिकार है जब मोदी जी यहाँ आने वाले हैं। इसलिए, मैं बहुत उत्साहित हूँ और मुझे लगता है कि यह भारत और लाओस के लिए अपनी साझेदारी को मजबूत करने का एक बड़ा क्षण है और हम सभी जानते हैं कि मोदी जी एक दूरदर्शी नेता हैं। उन्होंने आगे कहा, इसलिए, उनके यहाँ आने से, मुझे लगता है कि इन दोनों देशों के बीच जो प्राचीन संबंध हैं, वे और भी मजबूत होंगे।

पीएम मोदी ने एक बयान में कहा, इस साल हम अपनी एक्ट ईस्ट पॉलिसी के एक दशक पूरे कर रहे हैं। मैं आसियान नेताओं के साथ मिलकर हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा करूँगा और हमारे सहयोग की भविष्य की दिशा तय करूँगा। उन्होंने आगे कहा, पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति, स्थिरता और समृद्धि के लिए चुनौतियों पर विचार-विमर्श करने का अवसर प्रदान करेगा। हम लाओ पीडीआर सहित इस क्षेत्र के साथ घनिष्ठ सांस्कृतिक और सभ्यतागत संबंध साझा करते हैं, जो बौद्ध धर्म और रामायण की साझा विरासत से समृद्ध हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article