India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारी बारिश से चीन में ढ़हा राजमार्ग, हादसे में 36 लोगों की मौत

09:23 AM May 02, 2024 IST
Advertisement

दक्षिणी चीन में भारी बारिश के बाद एक राजमार्ग का एक हिस्सा ढह जाने के कारण कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आईं हैं और कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। मीझोउ शहर प्रशासन ने बताया कि बुधवार देर रात करीब दो बजे राजमार्ग का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा ढह गया जिससे 23 वाहन एक गड्ढे में गिर गए। एक सरकारी बयान के अनुसार, हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं। गुआंगदोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि हुई है। पिछले सप्ताहांत प्रांत की राजधानी गुआंगझोऊ में एक तू्फान में पांच लोगों की मौत हुई थी।

बारिश से धंसी जमीन

ऐसा प्रतीत होता है कि बारिश के कारण राजमार्ग के नीचे की जमीन धंस गई और इस वजह से सड़क का एक हिस्सा भी धंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें तेज आवाज सुनाई दी जिसके बाद उन्होंने वहां एक बड़ा गड्ढा देखा। स्थानीय मीडिया में जारी वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुआं निकलता और आग लगी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर गाड़ियों का ढेर नजर आ रहा है।

दुनिया में हो रहे ऐसे हादसे

 

इससे पहले ब्राजील के दक्षिणी रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में भारी बारिश की वहज से 29 अप्रैल को 10 लोगों की मौत हो गई है और करीब 21 लोग लापता हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तूफान से हुए नुकसान के कारण 3,300 से अधिक लोगों अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए है। भारी बरसात से 11 लोग घायल भी हुए है। वहीं दूसरी तरफ बिजली ऑपरेटरों ने राज्य भर में बिजली और पानी की कटौती की सूचना दी और अधिकारियों ने नदियों और नालों के जल स्तर में तेजी से हो रही वृद्धि के कारण सड़कों पर बाढ़, भूस्खलन और पुल ढहने जैसी कई घटनाओं के बारे में बताया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article