India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

India-America: अमेरिका के शीर्ष ऊर्जा राजनयिक करेंगे भारत की यात्रा, इन क्षेत्रों में होगी भागीदारी

10:44 AM Jan 24, 2024 IST
India-America
Advertisement

India-America: अमेरिका के शीर्ष ऊर्जा राजनयिक करेंगे भारत की यात्रा, इन क्षेत्रों में होगी भागीदारी अमेरिका (India-America) के ऊर्जा क्षेत्र के एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक इस सप्ताह के अंत में भारत की यात्रा करने वाले हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत, अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण ऊर्जा भागीदार और खनिज सुरक्षा साझेदारी का सदस्य है।

Highlights

भारत के इन जगहों पर करेंगे यात्रा, इन विषयों पर होगी चर्चा

India-America

एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार 26 से 31 जनवरी तक यात्रा (India-America) के दौरान ऊर्जा संसाधन सहायक विदेश मंत्री जेफ्री आर पायट भारत के नयी दिल्ली और हैदराबाद में यात्रा करेंगे। नयी दिल्ली में वह साझा ऊर्जा प्राथमिकताओं और वैश्विक ऊर्जा परिवर्तन के लिए महत्वपूर्ण खनिजों से संबंधित अवसरों और चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत-अमेरिका फोरम में दो समितियों को संबोधित करेंगे।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

Antony Blinken

वह ऊर्जा परिवर्तन, विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला और ऊर्जा सुरक्षा के आसपास साझा एजेंडे पर वरिष्ठ भारतीय अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हैदराबाद में वह ऊर्जा परिवर्तन में तेजी लाने और नवीकरणीय ऊर्जा आपूर्ति श्रृंखलाओं में विविधता लाने के अवसरों का पता लगाने के लिए निजी क्षेत्र के अधिकारियों और नवप्रवर्तकों से मिलेंगे। घोषणा (India-America) में कहा गया है कि पायट भारत के तेजी से बढ़ते स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में निजी क्षेत्र के भागीदारों के साथ वाणिज्यिक सहयोग को भी आगे बढ़ाएंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article