India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Syria पर Israel का बड़ा हमला, 36 जवानों की मौत

12:37 PM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

एक बार फिर से मिडिल ईस्ट में हालात तनावपूर्ण हो गए है। इजरायल ने शुक्रवार (29 मार्च) को सीरिया में एयरस्ट्राइक की है। सीरिया की सेना का कहना है कि उत्तरी शहर अलेप्पो के पास शुक्रवार तड़के हुए इजराइली हवाई हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए तथा संपत्ति को बहुत नुकसान हुआ है। इजरायली एयरस्ट्राइक में सीरिया में सेना के 36 जवानों की मौत हुई है। पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

हिजबुल्ला समूह के मिसाइल डिपो को निशाना बनाया गया

आपको बता दें ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानीकर्ता ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि इजरायली हमलों में अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अलेप्पो के दक्षिणी उपनगर जिबरीन में लेबनान के आतंकवादी हिजबुल्ला समूह के मिसाइल डिपो को निशाना बनाया गया। इसमें कहा गया है कि हमलों में दर्जनों सैनिक मारे गए या घायल हो गए।

हमलों के दो घंटे बाद भी विस्फोटों की आवाज सुनाई दी

ऑब्ज़र्वेटरी ने कहा कि हमलों के दो घंटे बाद भी विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई।हमलों पर इज़राइली अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई बयान नहीं आया। इज़राइल अक्सर सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमले करता रहता है लेकिन शायद ही कभी उन्हें स्वीकार करता है।बृहस्पतिवार को सीरिया के सरकारी मीडिया ने राजधानी दमिश्क के पास हवाई हमले की खबर देते हुए कहा कि इसमें दो नागरिक घायल हो गए।

कुछ सालों में इस शहर पर कई बार एयरस्ट्राइक की गई

बता दें सीरियाई मीडिया ने गुरुवार को बताया था कि राजधानी दमिश्क के पास भी एयरस्ट्राइक की गई थी, जिसमें दो लोग घायल हो गए थे। हिज्बुल्लाह की सीरिया में मौजूदगी रही है, क्योंकि वह सेना के साथ मिलकर यहां विद्रोह दबाने में शामिल रहा है। अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है, जो एक वक्त कमर्शियल सेंटर हुआ करता था। पिछले कुछ सालों में इस शहर पर कई बार एयरस्ट्राइक की गई है, जिसकी वजह से इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बंद करना पड़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article