India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel Hamas Updates : इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के 1 सदस्य की मौत, तीन घायल

09:39 AM May 22, 2024 IST
Israel Hamas Updates
Advertisement

Israel Hamas Updates : दक्षिणी लेबनान के ऐता अल-शाब गांव पर इजरायली हवाई हमले (Israel Hamas Updates) में हिजबुल्लाह का एक सदस्य मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए।

Highlights 

हिजबुल्लाह का आया बयान

Israel Hamas Updates

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली ड्रोन ने दक्षिण पश्चिम लेबनान के गांवों और कस्बों पर चार हवाई हमले किए। साथ ही इसके सैन्य विमानों (Israel Hamas Updates) ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में छह हमले किए। इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने भी कई इजरायली ठिकानों पर हमला किया। 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हिजबुल्लाह इजरायल की ओर लगातार रॉकेट दाग रहा है, जिससे लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है। इजरायल भी दक्षिण पूर्वी लेबनान की ओर गोलीबारी कर जवाबी कार्रवाई कर रहा है।

इतने लोगों की हुई मौत

Israel Hamas Updates

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच टकराव (Israel Hamas Updates) में लेबनानी पक्ष के 479 लोग मारे गए हैं, जिनमें 303 हिजबुल्लाह के सदस्य और 89 नागरिक शामिल हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article