India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel-Hamas War: इजरायल को लेकर जॉर्डन का बड़ा खुलासा 'एक हो जाओ नहीं तो फिलिस्तीन में हो जाएगा एक और नरसंहार'

06:47 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

Israel-Hamas War:  इजरायल की सेना ने मंगलवार (7 मई) को दक्षिणी गाजा पट्टी के राफा शहर पर लगातार हमले कर रहा है, जिसमें कम से कम 20 लोग मारे गए हैं। इससे पहले हमास ने मिस्त्र और कतर के द्वारा दिए गए सीजफायर प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हालांकि, इजराइल ने इस प्रस्ताव को अभी तक नहीं माना है।

दरसल, जॉर्डन ने इजरायल के इस हमले को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सतर्क किया है। जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने कहा कि गाजा में फिलिस्तीनियों का एक और नरसंहार होने वाला है। उन्होंने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय गाजा पट्टी में राफा शहर में जारी इजरायली सैन्य हमले को रोकने में नाकाम रहता है तो इजरायली सैनिक वहां फिलिस्तीनियों का नरसंहार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए सभी देशों को अभी से कार्रवाई करनी चाहिए।



रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने राफा में कम से कम चार बिल्डिंगों पर हमले किए हैं, जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं दूसरी तरफ एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने मंगलवार को एक प्रेस बयान में कहा कि उनके लड़ाकों ने राफा क्रॉसिंग के आसपास तैनात इजरायली सैनिकों पर हमला किया।

इजराइल डिफेन्स फोर्सेज ने मंगलवार को कहा कि सैनिकों ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर में 'एक सटीक आतंकवाद विरोधी अभियान' शुरू कर दिया है और गाजा में राफा क्रॉसिंग पर परिचालन नियंत्रण हासिल कर लिया है। बता दें कि इजरायल ने पूर्वी राफा के कुछ हिस्सों में रहने वाले लगभग 100,000 गाजा वासियों को वहां से निकलने का आदेश दिया था। साथ ही उनसे सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया था।

Advertisement
Next Article