India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel- Palestine Conflict: इजराइल में हो रहे हमले के बीच महिलाओं के साथ हो रहा अमानवीय व्यवहार

05:35 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

बीते दिन हमास की ओर से रॉकेट हमलों के बाद इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जंग की शुरुआत हो चुकी है। इस बीच हमास के लड़के देश में दाखिल होकर महिलाओं के साथ दुर्वयवहार कर रहे है।
महिलाओ को नग्न करके घुमाया जा रहा
सोशल मीडिया पर महिलाओं के साथ किए जा रहे दुर्वयवहार का वीडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि महिलाओं के साथ छेड़छाढ़ की जा रही है इतना ही नहीं इजराइल में मर्तक महिला नग्नन अवस्था में ट्रक पर घुमाया जा रहा है। महिलाओं के साथ जुर्म करने वाले ये हमास के लड़ाके इजराइली शहरों की सड़कों पर हिंसक गतिविधियों में शामिल हो चुके है।
सड़को पर जा रहे लोगों पर फायरिंग
इसके साथ ही कई ऐसे वीडियो सामने आए जिसमें हमास के लड़के राह चलते लोगों पर गोलियां बरसाते दिख रहे हैं। एक ऐसा ही रूह कंपाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की को हमास के लड़ाके एक मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बैठा दिया है और वह लड़ाकों से जान की भीख मांग रही हैं लेकिन हमास के ये दरिंदे इसका मजाक उड़ा रहे है। दरअसल जिस लड़की के साथ इस तरह का व्यवहार हुआ वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक पार्टी में गई थी। इसी दौरान वहां हमास के लड़ाकों ने हमला कर दिया। फिर लड़की को उठा कर अपने साथ ले गए, वह कहती रही कि मुझे मत मारो। लेकिन इन दरिंदो नें लड़की के बॉयफ्रेंड को खूब पीटा और इसे कैद कर लिया गया है।
इजराइल पर अचानक हमला
आपको बता दें हमास औऱ इजराइल की लड़ाई उस समय हुई जब इजराइल को इस तरह की घटना की जानकारी नहीं थी इसी का फायदा उठाते हुए हमास ने सात अक्टूबर को अचानक पांच हजार मिसाइलों से हमला कर दिया। इसके बाद यहां हालात लगातार बिगड़ रहे है हमास के आतंकी सरेआम इजारइल में घुसकर लोगों को पर गोलियां बरसा रहे है । इस वजह से लोग घक खाली करके सुरक्षित जगह पर पहुंच रहे है।
रॉकेट हमले में 500 से ज्यादा की मौत
आपको बता दें रॉकेट हमले से शुरू हुए इस युद्ध में अब तक इजराइल के 5 00 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। जबकि लगभग 15 00 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीनियों के 232 लोग मारे जा चुके है। इस समय यहां हालात बेहद बिगड़ चुके है। आतंकियों को जहां कहीं भी दुश्मन देश के लोग नजर आ रहे हैं, वे उनपर या तो हमला बोल रहे हैं या अपहरण कर उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इजराइल और हमास के बीच छिड़े युद्ध के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो को देखकर आप वहां के मौजूदा हालातों का बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article