India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजरायल ने किया भारत के ‘ऑपरेशन अजय’ का समर्थन

04:52 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच इजरायल के कॉन्सुलेट जनरल कोबी शोशानी ने गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को ऑपरेशन अजय शुरू करने के लिए बधाई दी है इस ऑपरेशन के बारे में बात करें तो इजरायल में लगभग 18,000 भारतीयों को वापस लाने का प्लान बना रहा है।

कोबी शोशानी ने भारतीयों के स्वागत करने की कही बात
इसलिए कोबी शोशानी ने इस ऑपरेशन को लेकर ट्वीट पर लिखा हम इजरायल में बसे सभी भारतीयों की अपने घर सुरक्षित पहुंचने की कामना करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि जब युद्ध समाप्त हो जाएगा तो हम फिर से भारतीयों का स्वागत करेंगे।
शोशानी ने अर्थव्यवस्था को सुधारा था
शोशानी ने कहा भारतीय व्यापारिक समुदाय से प्रेम करता है और उनका सम्मान करता है क्योंकि इसने उनकी अर्थव्यवस्था में बहुत योगदान दिया है। इसके अलावा, इजरायल के कॉन्सुलेट जनरल ने कहा कि इजरायली सरकार ऑपरेशन अजय में तेल अवीव में भारतीय दूतावास की सहायता करने की पूरी कोशिश कर रही है।
भारत के विदेश मंत्री ने क्या कहा
आपको बता दें भारत ने इस अभियान की शुरुवात बुधवार को की है विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घोषणा की है कि सरकार उन नागरिकों की सहायता करेगी जो इजरायल से लौटना चाहते हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा की विशेष चार्टर उड़ानें और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

 

Advertisement
Next Article