India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वेस्ट बैंक में इजरायली सेना की गोलीबारी, हमले में 2 फिलिस्तीनियों की मौत

07:23 AM Jun 22, 2024 IST
Advertisement

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के शहर कल्किलिया में गोलीबारी की जिसमें दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इजरायल का कहना है कि दोनों इस्लामिक जिहाद के सदस्य थे। कल्किलिया के गवर्नर होसम अबू हमदा ने शुक्रवार को सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी को बताया कि इजरायली विशेष बल शहर में घुसा और एक वाहन पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो युवक सवार थे। दोनों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इजरायली बलों ने इलाके में सैन्य घेरा लगा दिया, एम्बुलेंस को वाहन तक पहुंचने से रोका, वाहन को जब्त कर लिया और दोनों शव ले गए।

इजरायल-हमास संघर्ष के बाद बढ़ा वेस्ट बैंक में तनाव

शुक्रवार को, इजरायल के कान टीवी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कल्किलिया में इस्लामिक जिहाद के दो सदस्यों को मार गिराया, जो एक वाहन में सवार थे और हमला करने की योजना बना रहे थे। 7 अक्टूबर, 2023 को गाजा पट्टी में इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है, जिसके चलते शहरों, गांवों और शिविरों में इजरायली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच टकराव हो रहा है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने वेस्ट बैंक और यरुशलम के पूर्वी हिस्से में हवाई हमलों और गोलीबारी में अब तक 550 से अधिक फिलिस्तीनियों को मार डाला है।

गाजा में इजरायली सेना ने इमारत पर की बमबारी

उधर, गाजा में इजरायली सेना ने नगरपालिका की एक इमारत पर बमबारी की जिसमें पांच नगरपालिका कर्मचारियों की मौत हो गई। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा नगरपालिका ने एक बयान में इजरायली सेना के हमले की निंदा की और तत्काल जांच का आह्वान किया। नगरपालिका ने कहा कि मारे गए कर्मचारी नागरिकों के लिए पानी की सप्लाई कर रहे थे। इस घटना पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article