India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israeli Attack : वेस्ट बैंक में इजरायली हमले में पांच फिलिस्तीनियों की मौत

10:01 AM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

Israeli Attack : फिलिस्तीन के उत्तर पश्चिम इलाके तुल्कर्म में इजरायली बमबारी में पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने तुलकर्म इलाके के नूर शम्स कैंप पर हुए इस हमले की जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि इजरायल के इस भीषण हमले के बाद मृतकों के शव को सोमवार को तुल्कर्म के सरकारी अस्पताल में लाया गया।

Highlight :

इजरायली बमबारी में पांच फिलिस्तीनियों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली आर्मी के प्रवक्ता अविचाय आद्राई ने इजरायली हवाई हमले में नूर शम्स इलाके के एक ऑपरेशन रूम को निशाना बनाए जाने की पुष्टि की है। गाजा पट्टी में लगातार हो रहे इजरायली हमलों और उसका फिलिस्तीन की तरफ से विरोध की वजह से पश्चिमी तट पर इजरायली सेना और फिलिस्तीनियों के बीच हमले और बढ़ गए हैं। बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सचिवालय का मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय ने दावा किया कि वेस्ट बैंक में हो रहे इजरायली हवाई हमले में औसतन हर दिन एक फिलिस्तीनी की मौत हो रही है।

7 अक्टूबर 2023 को इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष की शुरुआत

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष की शुरुआत के बाद इजरायली हवाई हमलों में अब तक 26 बच्चों सहित करीब 128 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। साथ ही इजरायली अधिकारियों के मुताबिक इस संघर्ष में करीब 19 इजरायलियों की भी मौत हुई है। बता दें कि फिलिस्तीन के तुल्कर्म इलाके में स्थित नूर शम्स कैप को इजरायली डिफेंस फोर्सेज कई बार अपना निशाना बना चुकी है।

इससे पहले अप्रैल में एक इजरायली हमले में 14 फिलिस्तीनी नागरिकों की हुई थी मौत

फिलिस्तीन के रेड क्रिसेंट अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों की सेवा और आपातकालीन चिकित्सा सहायता मुहैया कराने वाली सोसायटी रेड क्रिसेंट के मुताबिक, इससे पहले अप्रैल महीने में एक इजरायली हमले में भी करीब 14 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई थी। इसके अलावा जुलाई महीने में, इजरायली सेना ने नूर शम्स इलाके की मुख्य सड़क को 15 घंटे तक चले छापे के दौरान बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article