India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विदेश मंत्री Jaishankar ने गाजा में चल रहे संघर्ष पर दिया बड़ा बयान

04:46 PM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि गाजा में संघर्ष बेहद चिंता का विषय है और इससे उत्पन्न मानवीय संकट के लिए एक स्थायी समाधान की आवश्यकता है।साथ ही उन्होंने सात अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर किए गए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि “आतंकवाद और बंधक बनाना” अस्वीकार्य है।

अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का हमेशा सम्मान किया जाना चाहिए

आपको बता दें एस. जयशंकर ने जिनेवा में आयोजित संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 55वें सत्र में अपने डिजिटल वक्तव्य में यह टिप्पणी की।उन्होंने कहा, “संघर्षों से उत्पन्न होने वाले मानवीय संकटों के लिए एक स्थायी समाधान की आवश्यकता होती है जो सबसे अधिक प्रभावित लोगों को तत्काल राहत दे।”जयशंकर ने कहा, “साथ ही, हमें स्पष्ट होना चाहिए कि आतंकवाद और बंधक बनाना अस्वीकार्य है। यह भी कहने की जरूरत नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का हमेशा सम्मान किया जाना चाहिए।”

फिलिस्तीन मुद्दे का दो-राज्य समाधान होना चाहिए

बता दें विदेश मंत्री ने भारत की लंबे समय से चली आ रही स्थिति को भी दोहराया कि फिलिस्तीन मुद्दे का दो-राज्य समाधान होना चाहिए।उन्होंने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि संघर्ष क्षेत्र के भीतर या बाहर न फैले।”जयशंकर ने कहा, “और प्रयासों में दो-राष्ट्र समाधान की तलाश पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए जहां फलस्तीनी लोग सुरक्षित सीमाओं के भीतर रह सकें।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article