India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओमान की खाड़ी में तेल टैंकर के अपहरण के बाद बढ़ीं तेल की कीमतें

10:36 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

ओमान की खाड़ी में एक अपहृत तेल टैंकर की रिपोर्ट के बीच मध्य पूर्वी शिपिंग लेन में गुरुवार को भी तनाव जारी रहा, जिसमें नकाबपोश व्यक्ति सवार थे और उन्हें ईरान की ओर रास्ता बदलने के लिए मजबूर किया गया था।
जहाज पर 4-5 हथियारबंद अनाधिकृत व्यक्तियों के सवार होने की सूचना मिली
ऑयल प्राइस की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। यूके मरीन ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने गुरुवार को कहा कि उसे ओमान के सोहर के पूर्व में एक जहाज पर 4-5 हथियारबंद अनाधिकृत व्यक्तियों के सवार होने की सूचना मिली थी।
ऑयल प्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, यूकेएमटीओ ने बताया कि व्यक्ति काले मास्क के साथ सैन्य स्टाइल में काली वर्दी पहने हुए हैं।
जहाज ने ईरानी जलक्षेत्र की ओर अपना रास्ता बदला
यूके अथॉरिटी ने कहा कि जहाज ने ईरानी जलक्षेत्र की ओर अपना रास्ता बदल लिया है और जहाज के साथ संचार संपर्क टूट गया है।''
टैंकर ट्रैकर्स के अनुसार, ईरान के लोग गुरुवार को ओमान की खाड़ी में जिस तेल टैंकर पर सवार हुए हैं, उसका नाम एसटी निकोलस है, जो इराकी तेल ले जा रहा है।
टैंकर ट्रैकर्स डॉट कॉम के अनुसार, पहले स्वेज राजन के नाम से जाने जाने वाले इस टैंकर को अमेरिकी सरकार ने एक अमेरिकी कंपनी के संबंध में दस लाख बैरल ईरानी तेल का परिवहन करते पाए जाने के बाद जब्त कर लिया था।
ऑयल प्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय जहाज इराकी बसरा ऑयल टर्मिनल से कच्चा तेल लोड करने के बाद तुर्की के अलीगा बंदरगाह की ओर जा रहा था।
तेल की कीमतों में लगभग 2 प्रतिशत की वृद्धि
इस सप्ताह लाल सागर में कमर्शियल शिपिंग पर बढ़ते हमलों के बीच गुरुवार की शुरुआत में तेल की कीमतों में लगभग 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Advertisement
Next Article