India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan: बलूचिस्तान में भारी बारिश से गिरी बिजली, तीन की मौत

10:45 AM Apr 13, 2024 IST
Advertisement

Pakistan: डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण बिजली गिरने से दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। चमन, किला अब्दुल्ला, किला सैफुल्लाह, लोरलाई और कलात सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की गई थी। इसके अलावा, डॉन के अनुसार, तुरबत, हरनाई, नसीराबाद, जाफराबाद, चागी, पंजगुर, ग्वादर और केच में बारिश की उम्मीद थी। मौसम विभाग ने उल्लेख किया कि क्वेटा के अलावा, पिशिन, मुस्लिम बाग और ज़ियारत जैसे क्षेत्रों में बूंदाबांदी की उम्मीद है, जबकि रेडियो के अनुसार, झोब, शेरानी, बरखान, मूसा खेल, कोहलू, सिबी और झाल मगसी में महत्वपूर्ण वर्षा होने की उम्मीद है।

भारी बारिश से क्वेटा के निचले इलाकों में आई बाढ़

इस बीच, शनिवार को भारी बारिश के कारण क्वेटा के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। मस्तुंग, कलात, शहीद सिकंदराबाद, नोशकी, पिशिन, खारन, किला अब्दुल्ला और काछी में भी भारी बारिश हुई। इसके अलावा, धूल भरी आंधी ने कलात को प्रभावित किया, जिससे क्षेत्र में दृश्यता कम हो गई। डॉन के अनुसार, प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के महानिदेशक जहांजेब खान द्वारा उपलब्ध कराए गए एक अपडेट में सोराब जिले में बिजली गिरने के कारण दो बच्चों की जान गंवाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना दी गई है।

पश्चिमी हवाएं 14 अप्रैल तक अधिकांश जिलों में बारिश लाएंगी

उन्होंने कहा कि मौसम की स्थिति पर नजर रखने के लिए PDMA अपने जिला स्तरीय समकक्षों और अन्य संबद्ध विभागों के संपर्क में है। इस बीच, लेवीज़ नियंत्रण कक्ष ने कहा कि पिशिन में बिजली गिरने से एक 22 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। पीडीएमए द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मौसम विभाग ने पूरे प्रांत में बारिश की भविष्यवाणी की थी। बयान में कहा गया है कि पश्चिमी हवाएं 14 अप्रैल तक अधिकांश जिलों में बारिश लाएंगी। अनुमानित वर्षा में जिवानी, ग्वादर, पसनी, ओरमारा, लासबेला, हब, केच, पंजगुर, तुरबत, अवारान, कलात, सोराब, चागी, नोशकी, मस्तुंग, क्वेटा, चमन, किला सैफुल्लाह, किला अब्दुल्ला, पिशिन, बरखान जैसे क्षेत्र शामिल हैं। PDMA ने जनता को बारिश के दौरान बिजली के खंभों और बिजली के उपकरणों के संपर्क से बचने सहित एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article