India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

12 अक्टूबर को चीन सीमा को जोड़ने वाले तवाघाट-लिपुलेख मार्ग का लोकार्पण करेंगे PM मोदी

04:26 AM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

उत्तराखंड दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट-लिपुलेख मार्ग का लोकार्पण करेंगे।आपको बता दे कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के अलावा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर पिथौरागढ़ में मोर्चा संभाल लिया है। सीएम ने मंगलवार को श्री गणेश जोशी के साथ नैनी सैनी हवाई अड्डा और वल्दिया स्टेडियम का जायजा लिया और तैयारियों को अंतिम रूप दिया। साथ ही प्रदेश सरकार पीएम मोदी के दौरे को लेकर कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती है।
सीएम पुष्कर सिंह धामी भी पीएम मोदी के दौरे को लेकर काफी आशान्वित हैं और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से गढ़वाल मंडल की चारधाम यात्रा की तर्ज पर कुमाऊं मंडल के सीमांत क्षेत्र में पर्यटन को बढ़वा मिल सकेगा। साथ ही उन्होंने ये दावा भी किया कि इस वर्ष 47 लाख पर्यटक चारधाम की यात्रा पर पहुंचे हैं।
पीएम मोदी के आगमन से पूर्व बीजेपी के दिग्गज नेता भी पिथौरागढ़ पहुंचने लगे हैं। वही , बीजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत कुमार गौतम और केबिनेट मंत्रियों के अलावा सांसद और विधायक बुधवार को पिथौरागढ़ पहुंचेंगे। बता दे कि प्रशासन की ओर से पीएम मोदी के आगमन और मुख्य अतिथियों के दौरे को देखते हुए वृहद तैयारी की गयी है।
सीएम धामी चीन सीमा से सटे ज्योलिंकोंग (आदि कैलाश) का करेंगे दौरा
सीएम धामी और मुख्य सचिव एसएस संधु बुधवार को चीन सीमा से सटे ज्योलिंकोंग (आदि कैलाश) का दौरा करेंगे और व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। अल्मोड़ के जिलाधिकारी विनीत तोमर की ओर से प्रधानमंत्री के जागेश्वर दौरे को देखते हुए आगामी 12 अक्टूबर को भनोली तहसील को नो ड्रोन फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है।
पीएम मोदी चीन सीमा को जोड़ने वाले तवाघाट- लिपूलेख बार्डर मार्ग का लोकार्पण करेंगे। लगभग 95 किमी इस मार्ग का निर्माण सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की ओर से किया गया है।
दिल्ली से पहले अल्मोड़ के जागेश्वर धाम पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री 12 अक्टूबर को दिल्ली से पहले अल्मोड़ के जागेश्वर धाम पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री आधा घंटा रूकेंगे। पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री सीधे आदि कैलाश जायेंगे। इसके बाद गुंजी में स्थानीय लोगों एवं चीन सीमा पर डटे एसएसबी के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़येंगे।
यही नहीं पीएम मोदी पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे।

Advertisement
Next Article