India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में ट्रंप के आसपास कड़ी सुरक्षा, नहीं मिलाया किसी से भी हाथ

01:22 PM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ (RNC) में मंगलवार की शाम को पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जे डी वेंस ने अपनी सीट की ओर बढ़ते वक्त उत्साहित डेलीगेट का अभिवादन स्वीकार किया और उनसे हाथ मिलाया जबकि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कड़े सुरक्षा घेरे के बीच यहां पहुंचे। वेंस के सम्मेलन केंद्र में पहुंचने के कुछ मिनट बाद ट्रंप आए और सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें समर्थकों से अलग रखा। उनके कान पर पट्टी बंधी हुई थी। उन्होंने सम्मेलन केंद्र में मौजूद लोगों से हाथ मिलाने के बजाए कैमरों की ओर मुठ्ठी बांधकर हाथ हवा में लहराया।

ट्रम्प पर हुआ था हमला



ट्रंप शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई। ट्रंप के प्रचार अभियान दल के अधिकारियों ने इस बढ़ी हुई सुरक्षा के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और यह भी नहीं बताया कि इससे उनके आगे के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर क्या असर पड़ेगा। उनके प्रचार अभियान दल के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा, ‘‘हम ट्रंप के सुरक्षा विवरण पर टिप्पणी नहीं करेंगे। सभी सवाल यूएस सीक्रेट सर्विस से पूछे जाने चाहिए।’’

हमले में ट्रंप के साथ दो अन्य व्यक्ति हुए घायल



होमलैंड सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयरकास ने सोमवार को कहा था कि वह सुरक्षा या बढ़ायी गयी सुरक्षा की जानकारियों के बारे में चर्चा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, मैं यह कह सकता हूं कि कर्मियों और अन्य सुरक्षात्मक संसाधनों व प्रौद्योगिकी की मदद ली गयी है।’’ मंगलवार को दो अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि हमले से पहले सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप की सुरक्षा बढ़ा दी थी। लेकिन यह अतिरिक्त सुरक्षा उस बंदूकधारी को नहीं रोक सकी, जिसने बगल की छत से गोली चलाई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और ट्रंप के साथ मौजूद दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए। गोली की आवाज से ट्रंप तेजी से झुके लेकिन तब तक उनके कान को छूते हुए एक गोली निकल गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article