India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Top 10 news : भारत ने कनाडा को उसके ही जाल में फंसाया, मांगे सबूत

12:54 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

1 भारत ने कनाडा से सख्त लहजे में मांगा जवाब, कनाडा को उसके ही जाल में फंसाया

भारत ने कनाडा से सबूत मांगे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की प्रतिक्रिया ने इस मांग का रूप ले लिया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों पर लगाए आरोपों पर कनाडा खरा उतरे। बता दें खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले पर भारत ने कनाडा को सख्त लहजे में कहा है कि इसके सबूत पेश करें बिना वजह आरोप न लगाएं।दरअसल, बुधवार यानि कि 20 सिंतबर को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ''अजीत डोभाल'' की गृह मंत्री ''अमित शाह'' के साथ नई संसद में मुलाकात हुई थी।साथ ही विदेश मंत्रालय और राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों की भी एक बैठक हुई।

2 हार्ट अटैक के बाद CPR से भी नहीं बच सकी 9th के स्टूडेंट कि जान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां अलीगंज में स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में 9वीं का छात्र केमिस्ट्री की क्लास में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। इस दौरान बच्चे को उठाकर टेबल पर लिटाया गया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने देखा तो उसकी पल्स नहीं चल रही थी। डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे को हार्टअटैक हुआ है, उसे सीपीआर भी दिया गया, फिर भी बचाया नहीं जा सका। इस घटना को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं।

3 ओवैसी ने महिला आरक्षण बिल का किया विरोध, खुद ही बताया वजह

लोकसभा में विधेयक के पक्ष में जहां 454 वोट डाले गए तो वहीं एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी के सांसद इम्तियाज जलील ने विधेयक के विरोध में वोट किया। असदुद्दीन ओवैसी ने अपने इस कदम के पीछे की वजह बताई है। आखिरी में बता दें संसद के विशेष सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में बुधवार यानि कि 20 सितंबर को महिला आरक्षण बिल पारित हो गया।

4 काशी को 23 सितंबर का इंतजार, PM Modi देंगे स्टेडियम की सौगात

पीएम मोदी काशी सहित पूर्वांचल की जनता को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की सौगात देंगे. गंजारी में 451 करोड़ रुपए की लागत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने वाला है। PM मोदी स्टेडियम का आधारशिला रखेंगे. शिलान्यास कार्यक्रम में क्रिकेट के दिग्गज सितारे भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन भी करेंगे।

5 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली-NCR से लखनऊ तक कैसा रहेगा मौसम

पूर्वी भारत और मध्य भारत के हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी से सटे पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटों के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते भारत के इन दो हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

6 चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए उम्र में छूट के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दी बड़ी टिप्पणी, जानिए क्या कहा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए उम्र में छूट के खिलाफ दर्ज जनहित याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। दरअसल, हाईकोर्ट में डुसू प्रत्याशियों के लिए उम्र में तीन साल की छूट के विरुद्ध एक जनहित याचिका दायर की गई थी।

7 पन्नू की धमकी के बाद भड़के हिन्दू संगठन, ट्रूडो को लिखी चिट्ठी

भारत और कनाडा के बीच बढ़ती तल्खी के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी है। पन्नू की धमकी को लेकर कनाडाई हिंदुओं ने जस्टिन ट्रूडो सरकार को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में पन्नू के बयानों के मद्देनजर चिंता व्यक्त की गई है और पन्नू के बयानों को हेट क्राइम के तौर पर दर्ज करने की अपील की गई है।

8 विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में आज अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 होगा पेश, महिला आरक्षण बिल पर होगी चर्चा'

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज लोकसभा में अधिवक्ता संशोधन विधेयक, 2023 को विचार के लिए पेश करेंगे। अधिवक्ता अधिनियम 1961 में संशोधन करने के लिए अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 पहले राज्यसभा में पारित किया गया था।

9 भारत-कनाडा तनाव के बीच पंजाब के गैंगस्टर सुक्खा की ही हुई मौत, जानिए पूरा मामला

खराब आ रही है कि कनाडा में मोगा जिले के दविंदर बंबीहा गिरोह के सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके की बुधवार की रात को हत्या कर दी गई है। ये घटना 19 जून को सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या जैसा ही है। आरोपियों ने सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके को लगभग 15 गोलियां मारीं हैं।

10 संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस हुआ सस्पेंड, BJP पर भड़की कांग्रेस

दिव्या शुक्ला की मौत का मामला गरमा गया और बात लखनऊ तक पहुंच गई. मामले का संज्ञान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लिया और तत्काल जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कार्यवाही करने के लिए कहा। बता दें अमेठी के संजय गांधी अस्पताल में एक 22 वर्षीय विवाहिता दिव्या शुक्ला की ऑपरेशन से पूर्व एनेस्थीसिया का डोज दिए जाने के बाद मौत हो गई थी।

Advertisement
Next Article