India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

US : 'मूल्य नहीं बदले हैं', कमला हैरिस ने नीतिगत बदलावों का किया बचाव

11:54 AM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

US : अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और उनके साथी टिम वॉल्ज पहली बार एकसाथ एक साक्षात्कार में शामिल हुए। हैरिस ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रपति पद की लड़ाई अमेरिका के भविष्य के लिए है। कमला हैरिस ने कहा है कि उनके 'मूल्यों में कोई बदलाव नहीं आया है'। उन्होंने कहा कि उनके सिद्धांत नहीं बदले हैं। उन्होंने सिर्फ उन प्रमुख मुद्दों पर अपना रुख बदल लिया है जो उनकी उम्मीदवारी को तय सकते थे, जैसे कि फ्रैकिंग, जिसका उन्होंने एक बार विरोध किया था और अब नहीं करती हैं, उन्होंने गुरुवार को सीएनएन एंकर डाना बैश के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कही।

Highlight : 

चुनाव के लिए 68 दिन बाकी है- हैरिस

बता दें कि, व्हाइट हाउस के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से टिकट मिलने के बाद यह हैरिस का पहला इंटरव्यू था। साक्षात्कार में हैरिस ने निर्वाचित होने पर अपने मंत्रिमंडल में एक रिपब्लिकन को नियुक्त करने की इच्छा जताई। हालांकि, उन्होंने किसी विशेष का नाम नहीं लिया। हैरिस ने कहा कि चुनाव के लिए 68 दिन बाकी है। उप राष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में प्रत्येक विचारों का स्वागत किया।

मैं उपराष्ट्रपति के रूप में फ्रैकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाऊंगी- हैरिस

माना जा रहा है कि ये अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे तय करेगा। फ्रैकिंग का वो लोग विरोध करते हैं, जिनका ये मानना है कि यह भूमिगत और सतही जल को प्रदूषित करता है। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने पहले इसका विरोध किया था और कहा था कि इस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। जब हैरिस से इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या वह फ्रैकिंग पर प्रतिबंध लगाएंगी तो उन्होंने कहा, 'मैंने 2020 में डिबेट के दौरान यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं उपराष्ट्रपति के रूप में फ्रैकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाऊंगी।'

अमेरिका में 10 सितंबर को चुनाव से पहले की आखिरी और सबसे बड़ी प्रेजिडेंट डिबेट होगी

बता दें कि कमला हैरिस से इंटरव्यू में पूछा गया कि 'उस समय आपने अपना स्टैंड क्यों बदला था ? उपराष्ट्रपति ने इसका उत्तर देते हुए कहा कि, मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मेरे मूल्य नहीं बदले हैं।' ज्ञात हो कि अमेरिका में 10 सितंबर को चुनाव से पहले की आखिरी और सबसे बड़ी प्रेजिडेंट डिबेट होनी है। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस राष्ट्रपति की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article