India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका में महिलाओं ने धूमधाम से मनाया छठ, अर्घ्य देकर की छठी मैया की पूजा

09:08 AM Nov 20, 2023 IST
Advertisement
न्यूयॉर्क से भारतीय मूल के लोगों ने रविवार को छठ पर संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर अर्घ्य देकर  छठी मैया की पूजा अर्चना की, यह त्यौहार भारतीय समुदाय के सदस्यों द्वारा मनाया गया, जो उत्सव के लिए शनिवार और रविवार दोनों दिन एकत्र हुए। विशेष रूप से, वे पापायनी पार्क, एडिसन, न्यू जर्सी में छठ पूजा मनाने के लिए तट पर एकत्र हुए। पार्क में फूलों की सजावट देखी गई, जहां भारतीय पोशाक में सजी महिलाओं ने पारंपरिक अनुष्ठान किए।

HIGHLIGHTS POINTS:

अर्घ्य देकर महिलाएं खोलेगी व्रत

छठ पूजा सूर्य को समर्पित एक त्योहार है जिसमें भक्त डूबते और उगते सूर्य की पूजा करते हैं और उन्हें अर्घ्य देते हैं। सोमवार की सुबह व्रतधारी उगते सूर्य को अर्घ्य देंगे और व्रत खोलते है, इस बीच, काठमांडू में भी श्रद्धालु रविवार शाम को पास के पवित्र जल निकायों में एकत्र हुए, और भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया, क्योंकि वे छठ के कठिन उपवास के तीसरे दिन में प्रवेश करने के लिए पूरी रात जागने की तैयारी कर रहे थे। भक्त विशेष रूप से व्रत रखते हैं और अपने परिवार के सदस्यों की लंबी उम्र और खुशहाली के लिए सूर्य की पूजा करते हैं, साथ ही अपनी अपेक्षाओं और प्रयासों को पूरा करने के लिए भी प्रार्थना करते हैं।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article