India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World News: अमेरिका में चुनाव के बाद भी नीतियों में नहीं आएगा बदलाव- पुतिन

04:28 AM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

World News: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप नवंबर में राष्ट्रपति पद जीतते हैं तो उन्हें रूस के प्रति अमेरिकी नीति में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन उन्होंने सोच में बदलाव से इनकार नहीं किया। सेंट पीटर्सबर्ग में एक आर्थिक मंच पर मीडिया संपादकों से बात करते हुए पुतिन ने कहा कि, मॉस्को को इसकी परवाह नहीं है कि कौन जीता, जबकि बाइडेन प्रशासन पर गलती के बाद गलती करने और अमेरिकी राजनीतिक प्रणाली और वैश्विक नेतृत्व को "जलाने" का आरोप लगाया।

जब रॉयटर्स ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें विश्वास है कि अमेरिकी चुनाव के नतीजे मॉस्को के लिए कोई फर्क डालेंगे, तो व्लादिमीर पुतिन ने कहा, "मूल रूप से, हमें परवाह नहीं है (कौन जीतता है)"। मौजूदा जो बाइडेन को पूर्वानुमानित पुराने स्कूल का राजनेता बताते हुए उन्होंने कहा कि मॉस्को जो भी जीतेगा उसके साथ काम करेगा और घरेलू अमेरिकी राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करेगा।

पुतिन ने कहा, "ट्रम्प के साथ हमारे कभी भी कोई विशेष संबंध नहीं रहे हैं, लेकिन तथ्य यह है कि राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने रूस पर बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया था, वह मध्यवर्ती और छोटी दूरी की मिसाइलों पर संधि से हट गए। "कहने के लिए - मैं काफी ईमानदारी से बोल रहा हूं - कि हमें विश्वास है कि चुनाव के बाद अमेरिकी नीति में रूस के प्रति कुछ बदलाव आएगा, मैं ऐसा नहीं कहूंगा। हम ऐसा नहीं सोचते हैं। हमें लगता है कि वास्तव में कुछ भी गंभीर नहीं होगा।"

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article